रायपुर : मरीन ड्राइव से सोशल मीडिया तिहार का शुभारंभ, मनरेगा महासंघ ने नियमितिकरण के लिए किया अनोखा प्रदर्शन…

रायपुर- 45 दिन से धरने में बैठे मनरेगा कर्मचारी 18 मई को सोशल मीडिया तिहार मना रहे है। छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय टीम के सदस्यों ने प्रातः 10 बजे रायपुर के मरीन ड्राइव में जाकर #cgmgnregaनियमितिकरण की तख्ती अपने हाथो पे लिए फोटोशूट करवाकर इस तिहार की शुरुआत की। दोपहर 12 बजे प्रदेश के 28 जिलों एवम 146 जनपदों मुख्यालय स्तर पर धरने पर बैठे कर्मचारियों का ट्वीट के माध्यम से जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। कर्मचारी अपने अपने जिले के फोटो ट्वीट कर रहे है।

Advertisements

छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी महासंघ के प्रांता अध्यक्ष चंद्रशेखर अग्निवंशी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मनरेगाकर्मियों की 4 अप्रैल से चली रही हड़ताल का आज 45 वा दिन है।इस दिन को प्रदेशभर में जिले व जनपद स्तर में धरने पर बैठे लगभग 15000 कर्मचारी सोसल मीडिया तिहार के रूप में मना रहे है, ताकि शासन प्रशासन और आम जनता तक हमारी जायज मांग पहुंच सके।

छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी सूरज सिंह ठाकुर ने बताया कि #cgmgnregaनियमितिकरण को सभी कर्मचारी अपने एकाउंट से ट्वीट करेंगे । संचार क्रांति के इस दौर में हम इस प्लेटफॉर्म का उपयोग कर अपनी दो सूत्रीय मांग पहला समस्त मनरेगा कर्मियों का नियमितिकरण और दूसरा जब तक नियमितिकरण नहीं हो जाता तब तक रोजगार सहायकों का वेतनमान निर्धारण व समस्त मनरेगा कर्मियों के लिए पंचायतकर्मी नियमावली लागू करने की मांग को आमजन मानस के अलावा शासन प्रशासन तक पहुंचाना चाहते है।