VISION TIMES : सुनें मकान में चोरी करने वाले दो नाबालिग सहित तीन आरोपी गिरफ्तार…

DEMO PHOTO

भिलाई । नेहरू नगर के सूने मकानों में चोरी करने वाले तीन चोरों को सुपेला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दो नाबालिगों सहित कुल तीन आरोपी शामिल हैं। सभी चोरी का सामान खपाने के इरादे से घूम रहे थे। पुलिस ने इन आरोपियों के पास सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। आरोपियों के खिलाफ सुपेला पुलिस ने धारा 457, 380, 34 भादंवि के तहत कार्रवाई की है।

Advertisements

विदित हो कि कुछ दिन पूर्व नेहरू नगर पूर्व स्थित दो अलग-अलग मकानों में सोने-चांदी के जेवरात एवं मोबाइल चोरी हुआ था। इसके बाद चोरों पर पुलिस ने नजर रखना शुरू कर दिया था। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अटल आवास नेहरू नगर के पुराने आदतन नाबालिक चोरों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है और चोरी के सोना-चांदी को खपाने की कोशिश कर रहे हैं।

सूचना के आधार पर पुलिस ने एक नाबालिग चोर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पहले तो वह ना नुकुर करते रहा बाद में वह टूट गया और चोरी करने की बात मान ली। नाबालिग ने बताया कि वह अपने चार नाबालिग साथी व एक अन्य युवक रोहित के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग के साथ नेहरू नगर पूर्व में सूने मकान का रात में ताला तोड़कर घुसे और सोने-चांदी के जेवरात, लेपटॉप कीमती घड़ियां व आर्टिफिशियल ज्वेलरी चुराई थी।

चोरी का सामान आपस में बांट लिया था। आरोपियों के पास से चोरी के जेवर व अन्य सामान बरामद किया गया। इसी तरह नेहरू नगर पूर्व से ही एक अन्य मोबाईल चोरी के प्रकरण में नाबालिग अपचारी बालक से मोबाईल बरामद किया गया है। आरोपी रोहित एवं अपचारी बालकों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया वहीं अन्य दो नाबालिग आरोपियों की तलाश की जा रही है।